Begin typing your search above and press return to search.

CG सरकार का बड़ा दांवः स्कूल शिक्षा में 2 डिप्टी कलेक्टर की तैनाती पर कैबिनेट की मुहर, नियुक्ति के विरोध में हाई कोर्ट से स्टे ले आए थे कर्मचारी

CG सरकार का बड़ा दांवः स्कूल शिक्षा में 2 डिप्टी कलेक्टर की तैनाती पर कैबिनेट की मुहर, नियुक्ति के विरोध में हाई कोर्ट से स्टे ले आए थे कर्मचारी
X
By Sandeep Kumar Kadukar

रायपुर। भूपेश कैबिनेट की बैठक में आज स्कूल शिक्षा में दो एडिशनल डायरेक्टर के पद की मंजूरी मिल गई। इस पर प्रतिनियुक्ति से राज्य प्रशासनिक सेवा से नियुक्ति की जाएगी। अब हम बताते हैं कि सरकार को यह फैसला क्यों करना पड़ा।

दरअसल, स्कूल शिक्षा में घपलों, घोटालों को कंट्रोल करने के लिए इस साल की शुरूआत में विभाग ने दो डिप्टी कलेक्टरों को अतिरिक्त संचालक बनाया था। मगर स्कूल शिक्षा विभाग के इस फैसले के खिलाफ डीपीआई के अधिकारी हाई कोर्ट चले गए। उनका तर्क था कि विभागीय प्रमोशन के पदों पर डिप्टी कलेक्टरों को नियुक्त किया जा रहा है। इस आधार पर हाई कोर्ट ने नियुक्ति पर स्टे दे दिया। इसकी काट के लिए सरकार ने अब दो अलग से प्रतिनियुक्ति के पद क्रियेट कर दिया है। अब शिक्षा माफिया इसका विरोध नहीं कर पाएगा।

सरकार में बैठे अफसरों का मानना है कि स्कूल शि़क्षा के सेटअप में खटराल अधिकारियों की संख्या बढ़ गई है। ये पूरा रैकेट की तरह प्रदेश में भ्रष्टाचार को संचालित करते हैं। राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों की पोस्टिंग से इस पर लगाम लगेगा।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story